UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-एंटीजन टेस्ट में 18 पुलिसकर्मी मिले कोरोना संक्रमित, टेस्टिंग की जाएगी तो पता चलेगा कोरोना आस पास ही है

देहरादून:-
एंटीजन टेस्ट में 18 पुलिसकर्मी मिले कोरोना संक्रमित,

डीजीपी के आदेश पर कराई गई पूरे प्रदेश में पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच,

संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले किए जाएंगे चिन्हित,

डीजीपी के आदेश के बाद 5000 पुलिसकर्मियों की पूरे प्रदेश में कराई गई है कोरोना जांच,

 

पुलिस कर्मियों की व्यापक एंटीजन जांच में 18 कर्मियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी संक्रमित हरिद्वार और पौड़ी जिले के हैं। डीजीपी ने तीन दिन में सभी पुलिस कर्मियों की जांच के निर्देश दिए हैं। राष्ट्रपति ड्यूटी में शामिल पुलिस कर्मियों में संक्रमण पाए जाने के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने सभी पुलिस कर्मियों के एंटीजन जांच के निर्देश दिए हैं।
इसी क्रम में मंगलवार को प्रदेश में 5000 से अधिक पुलिस कर्मियों की जांच की गई।

 

 

 

 

देर शाम तक पुलिस मुख्यालय को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान हरिद्वार में आठ और पौड़ी में छह पुलिस कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ सहित कुछ जिलों की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई थी। इस दौरान पीएचक्यू में भी 396 अधिकारी, कर्मचारियों की जांच की गई, राहत की बात रही कि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कोविड के बीच शहर को नामांकनों के जूलूसों से राहत:::काऊ ने सादगी के साथ किया रायपुर सीट से नामांकन

 

 

 

 

 

 

रामनगर में तीन आईआरबी और एक एलआईयू कर्मी संक्रमितअफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हो गया है। जगह-जगह जांच के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को पुलिस, आईआरबी, एलआईयू कर्मियों की जांच की गई। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. प्रशांत कौशिक ने बताया कि बैलपडाव स्थित आईआरबी में 61 और एलआईयू रामनगर में छह कर्मचारियों के रैपिड टेस्ट किए गए।  इनमें तीन आईआरबी कर्मचारी और एक एलआईयू कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया।
इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा रामनगर कोतवाली में 64 पुलिसकर्मियों का आरटीपीसीआर जांच की गई है। इनकी रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त होगी। एक ग्रामीण क्षेत्र में प्राइमरी स्कूल में 46 बच्चों की भी आरटीपीसीआर जांच की गई है। उनकी रिपोर्ट भी गुरुवार को मिलेगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम नगर में भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैंडम जांच करेगी। नगर पालिका कर्मचारियों के लिए भी सैंपल लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ बीजेपी के एक विधायक का ऑडियो हो रहा वायरल , मंत्री विधायक पर कर रहे बड़े खुलासे

 

 

 

पिथौरागढ़ में कोरोना के दो संक्रमित मिले
पिथौरागढ़ में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। जनपद के कोरोना मुक्त होने के बाद फिर से कोरोना संक्रमण के मामले मिलने से जनपद में हड़कंप है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों के मिलने के बाद सजग हो गया है। सीमांत जनपद में 23 मई 2020 को गंगोलीहाट में एक साथ दो कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद नवंबर माह तक जिले में 9923 संक्रमित मिले। पिछले कुछ दिनों से जनपद पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया था।

 

 

 

 

जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राहत महसूस की। एक बार फिर कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। मुनस्यारी में तैनात बीआरओ के एक कर्मी और स्थानीय सात माह की बच्ची में कोरोना की पुष्टि हुई है। दो मामलों के सामने आने के बाद लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों से सजगता बरतने की अपील की है। कहा, मास्क पहनने के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करें। भीड़ वाली जगहों के साथ बाजार जाने से भी बचें।
125 पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच
प्रदेश में कई पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद यहां भी पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच शुरू हो गई है। पहले दिन यहां पुलिस लाइन, थाने और पुलिस कार्यालय में तैनात 125 पुलिस कर्मियों का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें किसी के भी कोरोना संक्रमित नहीं मिलने के बाद आरटीपीसीआर जांच को सैंपल लिए गए। सभी को जांच के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान की फेसबुक पोस्ट से पछवा दून की राजनीति में हलचल , क्या निर्दलीय चुनाव लड़ने का ले सकती हैं फैसला

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top