UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-VIP का नाम पूछ रही कांग्रेस, यहाँ किया विरोध

 

प्रदेष युवा कांग्रेस अध्यक्ष  सुमित्तर भुल्लर के आह्वाहन पर जनपद देहरादून में युवा कांग्रेस पदाधिकारियों नें प्रदेष की बेटी अंकिता भंडारी हत्याकांड में संलिप्त वीआईपी के नाम उजागर ना करनें तथा उक्त हत्याकांड में जांच के नाम पर की जा रही लीपापोती के विरोध तथा युवा कांग्रेस पदाधिकारियों पर लादे गये फर्जी मुकदमें वापस लिये जानें को लेकर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।

इस दौरान मौजूद महानगर कांग्रेस अध्यक्ष श्री लाल चंद षर्मा नें कहा की कांग्रेस पार्टी काफी समय से उक्त हत्याकांड में संलिप्त वीआईपी का नाम उजागर करनें की मांग कर रही है लेकिन सरकार के कानू में जूॅ तक नही रेंग रही है। उन्होेंने कहा कि भाजपा सरकार अपने वीआईपी नेता को बचाने का प्रयास कर रही है जिसे बिलकुल भी स्वीकार नही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की एक मासूम बेटी अंकिता भण्डारी को बेरहमी से हत्या कर चीला बैराज में धकेल दिया गया था, इस जधन्य हत्याकाण्ड से केवल उत्तराखण्ड ही नही बल्कि पूरे देश की जनता उद्वेलित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार केन्द्र व राज्य सरकार से मांग कर रही है कि इस जघन्य हत्याकाण्ड की सीबीआई से जॉच कराई जाय। परन्तु अभीतक राज्य सरकार द्वारा सीबीआई जॉच करवाये जाने हेतु अपनी संस्तुति केन्द्र सरकार को प्रेषित नही की गई है जिससे प्रतीत होता है कि भाजपा की राज्य सरकार कितनी संवेदनहीन है। उन्होनंे सरकार व एसआईटी से इस जघन्य हत्या काण्ड में बार-बार जिस वीआईपी नेता का नाम आ रहा है उस नेता के नाम को सार्वजनिक करने की मांग की है।

 

युवा कांग्रेस पदाधिकारियों नें कहा की भाजपा नेता के पुत्र का रिसॉर्ट होने के चलते राज्य सरकार द्वारा षुरूआत से ही इस जघन्य अपराध की घटना पर पर्दा डालने का काम किया गया। सरकार के दबाव में पहले राजस्व पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने में हीला हवाली की गई तथा इसके उपरान्त रेगुलर पुलिस द्वारा 19 सितम्बर, 2022 को लापता हुई युवती की चार दिन तक भी गुमषुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। उन्होंने कहा कि जब कभी भी ऐसी घटना होती है तो उस स्ािान को सील कर दिया जाता है परन्तु रात के अंधेरे में सबूतों को नश्ट करने का काम किया गया। जिस वीआईपी के नाम पर अंकिता हत्याकाण्ड को अंजाम दिया गया उसके नाम का भी खुलासा करने में सरकार के दबाव में पुलिस प्रषासन कतरा रहा है। उन्होंने कहा कि कंाग्रेस पार्टी लगातार कहती आ रही है कि भाजपा षासन में प्रदेष में भय का वातावरण बना हुआ है।

 

कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। पर्वतीय क्षेत्रों में अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं तथा राज्य के मुख्यमंत्री दिल्ली निकाय चुनाव में व्यस्त हैं।
इस दौरान युवा कांग्रेस नेता राहुल प्रताप ंिसह (लक्की) कमलकांत, आयुश सेमवाल, नितिन बिश्ट, अमनदीप बतरा, रविन्द्र फसर्वाण, सोनू षुक्ला, कुलदीप मंधवाल, पियुश गुप्ता, प्रकाष नेगी, राहुल जग्गी, आनंद सैनी, षुभम रावत, साजन डोभाल, मंयक, अमित जोषी, प्रदीप, गौरव, षिव आदित्य आदी सहित सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top