BAGESHWAR NEWS

Big breaking:-इस जिले में 1306 लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाने का घोषणा पत्र भरे , अब जिला प्रशासन इस तैयारी में

बागेश्वर में शत-प्रतिशत वैक्सीन लगाने के लिए जिला प्रशासन ने बेहतर पहल की है। लक्ष्य से आठ प्रतिशत वैक्सीन लगाकर जिला राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुका है। बावजूद इसके प्रशासन उन लोगों को वैक्सीन लगाने का प्रयास कर रहा है, जिन्होंने किसी कारण से नहीं लगाई है। डीएम ने ऐसे लोगों से ग्राम प्रधान और आशाओं के माध्यम से घोषणा पत्र भरवाया।

 

जिले में 1306 लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाने का घोषणा पत्र भरे हैं। अब प्रशासन ऐसे लोगों की काउंसलिंग कराएगा व वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक भी करेगा।बागेश्वर जनपद को कोरोना की पहली डोज लगाने के लिए 01 लाख, 72 हजार के करीब लक्ष्य मिला था। लेकिन जिले ने 01 लाख, 81 हजार, 306 वैक्सीन लगाकार राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए एक शानदार डेस्टिनेशन हैः सतपाल महाराज

बावजूद इसके अब तक कुछ लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाया है। सही आंकड़े एकत्र करने के लिए डीएम ने ग्राम प्रधान तथा आशाओं के माध्मय से सर्वे कराया और लोगों से घोषणा पत्र भरवाया। इसमें लिखा गया वह अपनी इच्छा से वैक्सीन नहीं लगा रहे हैं। जिले में 1306 लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाने का घोषणा पत्र भरा। इसमें कपकोट में सबसे अधिक 737, गरुड़ में 446 और बागेश्वर तहसील में 123 लोग शामिल हैं।
गर्भवती और मानसिक रोगी अधिक शामिल
बागेश्वर जिले वैक्सीन नहीं लगाने वालों में अधिकतर गर्भवती महिलाएं और मानसिक रोगी हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ धू धू कर के जल गई SUV कार , कार चालक ने बचाई अपनी जान

इसके अलावा कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें दवाई खाने से एलर्जी हो जाती है। ऐसे लोग वैक्सीन लगाने से डर रहे हैं। कुछ मानसिक रोगी दवा को देखकर ही हिंसक हो जाते हैं। ऐसे लोगों के परिजनों से घोषणा पत्र भरे हैं। इन लोगों को वैक्सीन लगाना भी विभाग के लिए चुनौती है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top