UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-चीन समेत 5 देशों में कोरोना (Corona) से बिगड़े हालात, केंद्र सरकार फिर अलर्ट, राज्यों को जारी की एडवाइजरी

चिता : चीन समेत 5 देशों में कोरोना (Corona) से बिगड़े हालात, केंद्र सरकार फिर अलर्ट, राज्यों को जारी की एडवाइजरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री आज करेंगे बैठक

 

अभी तक भारत समेत कई देशों में लोग यह सोच कर बैठे थे कि अब कोरोना का जमाना खत्म हो गया है। लेकिन ऐसा नहीं है। यह खतरनाक वायरस सामने आ खड़ा हुआ है। एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस (Corona) की रफ्तार बढ़ने लगी है। खास तौर पर 5 देशों चीन, जापान, अमेरिका, कोरिया और ब्राजील में भी कोरोना केस बढ़ रहे हैं।

चीन में कोरोना प्रतिबंधों में ढील के बाद संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात इतने गंभीर हैं कि अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन लग रही हैं, मरीजों को बेड नहीं मिल रहे। दवाएं भी कम पड़ रही हैं। श्मशान में भी शवों कीकेंद्र की ओर से राज्यों को गाइडलाइन जारी की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर अलर्ट किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि सभी पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजें, जिससे कि कोरोना के किसी संभावित नए वेरियंट का वक्त रहते पता चल सकेगा।

दरअसल दुनिया के कई देशों में एक बार फिर जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए आशंका जताई जा रही है कोविड-19 की इस नई लहर के पीछे कोरोना का कोई नया वेरिएंट तो नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top