UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-पीएम से मिले तो सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने किया प्रधानमंत्री को सैल्यूट

 

देहरादून 07 अक्टूबर, प्रदेश के सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, एमएसएमई एवं खादी ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऋषिकेश आगमन पर उनका स्वागत किया और सैल्यूट देकर उनका देवभूमि उत्तराखण्ड में अभिनन्दन किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट करता हॅू। उनका उत्तराखण्ड से अत्यधिक लगाव है। हमारा राज्य एक सैनिक बाहुल्य प्रदेश है और देश की सेनाओं में यहां से 17.5 प्रतिशत और इस हिसाब से हर पाचवां सैनिक हमारे राज्य से होता है। उन्होंने खुशी जताई कि ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में इसका उल्लेख किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की परिकल्पना के अनुरुप सैन्यधाम का निर्माण होने जा रहा है। जिसके लिए 21 अक्टूबर से शहीद सम्मान यात्रा गढ़वाल में सवाड़ से प्रारम्भ होगी, जहां पर रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट इस यात्रा का शुभारम्भ करेंगे। 23 अक्टूबर को मुनाकोट में यात्रा का शुभारम्भ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। 1737 शहीद परिवारों के आंगन की पवित्र मिट्टी कलश में सैन्यधाम लायी जाऐगी। इस यात्रा का समापन 27 नवम्बर को देहरादून में होगा। इस सैन्यधाम में बाबा जसवंत सिंह एवं बाबा हरभजन सिंह के मंदिर होंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-तो इसलिए बुलाई राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओ की 26 अक्टूबर को बैठक , इन मुद्दों पर दिए जाएंगे स्पष्ट निर्देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सैन्यपुत्र मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं उनकी टीम 11 की प्रशन्सा की, जो निःसंदेह हमारी ऊर्जा एवं उत्साह को बढ़ाता है। यही ऊर्जा पार्टी द्वारा तय किये गये अबकी बार 60 पार के लक्ष्य के प्राप्त करने में प्रेरणा का काम करेगी।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top