Delhi news

Big breaking:-CBSE की 10वीं और 12वीं के प्राइवेट स्टूडेन्ट टर्म-2 के लिए एग्जाम फॉर्म आज ही ऑनलाइन भर सकेंगे।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं के प्राइवेट स्टूडेन्ट टर्म-2 के लिए एग्जाम फॉर्म आज से ऑनलाइन भर सकेंगे। ऑफ लाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। सामान्य शुल्क के साथ अंतिम तिथि 20 दिसंबर रखी गई है।

 

 

 

 

CBSE के अनुसार, साल 2021 में फेल (ऐसेशिंयल रिपीट) और किसी विषय में अपार्टमेंट वाले स्टूडेंट्स भी भाग ले सकेंगे। साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो 2016 से 2020 साल की परीक्षा में फेल हो गए थे, उन्हें भी परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। इसके अलावा विभिन्न श्रेणियों में भी विद्यार्थियों को बैठने का अवसर दिया गया है। 2021 के उत्तीर्ण उम्मीदवार जो एक या अधिक विषयों में अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए उपस्थित होना चाहते हैं और 2020 और 2021 के उत्तीर्ण उम्मीदवार जो एक अतिरिक्त विषय में उपस्थित होना चाहते हैं, वे भी आवेदन कर सकते है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हर बार रोए हरक हर बार हरक के आंसुओं की इन्होंने चुकाई कीमत , इस बार किसपर भारी पड़ेंगे हरक के आँसू या जाएंगे व्यर्थ देखिए वीडियो

 

 

 

 

 

इन सभी श्रेणी के विद्यार्थी की परीक्षा टर्म 2 के सिलेबस के आधार पर मार्च-अप्रैल 2022 में ली जाएगी। परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड होने वाले अभ्यर्थियों के रोल नंबर और प्रवेश पत्र बोर्ड जारी करेगा।
लेट फीस के साथ 21 दिसंबर से आवेदनदोनों परीक्षाओं के लिए सामान्य शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर की गई है जबकि इसके बाद विलंब शुल्क के साथ 21 से 30 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इधर हरक बीजेपी से निकाले गए वही क्या हरीश कांग्रेस में नहीं आने दे रहे , क्या फस गए हरक

 

 

 

 

10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए प्रति विद्यार्थी 5 विषय तक 1500 रुपए शुल्क रखा गया। अतिरिक्त विषय की अलग से 300 रुपए फीस लगेगी। इसी तरह कंपार्टमेंट या श्रेणी सुधार परीक्षा के लिए प्रति विषय 300 और प्रेक्टिकल की 150 रुपए शुल्क रखा गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top