Railways News

Big breaking :-देहरादून से चलने वाली अब ये दो ट्रेने पांच दिन नहीं पूरा हफ्ता चलेगी, जानिए पूरा शेड्यूल

Ad

देहरादून- प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून- काठगोदाम एक्सप्रेस का होगा दैनिक संचालन

देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस अब पांच दिन नहीं, रोजाना सफर पर यात्रियों को ले जाएंगी। रेलवे बोर्ड ने दोनों ट्रेनों को सप्ताह में सातों दिन चलाने के आदेश दिए हैं। लिंक एक्सप्रेस 10 अगस्त से, वहीं काठगोदाम एक्सप्रेस 8 अगस्त से रोजाना चलेंगी।

स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा के मुताबिक, फिलहाल देहरादून-प्रयागराज एक्सप्रेस को सोमवार, मंगल, बृहस्पति, शुक्रवार और शनिवार को संचालित किया जा रहा था, जबकि देहरादून-काठगोदाम मंगलवार, बुधवार, बृहस्पति, शनिवार और रविवार को संचालित होती थी। दोनों ट्रेनों को सप्ताह में पांच दिन संचालित करने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

 

 

यात्रियों के सुविधाओं को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने दोनों ट्रेनों को रोजाना संचालित करने का निर्णय लिया है। कोरोना शुरू होने के साथ ही पहले तो रेलवे बोर्ड ने दून से संचालित होने वाली तमाम ट्रेनों का संचालन ठप कर दिया था।

कोरोना को लेकर स्थितियों सामान्य होने के बाद रेलवे बोर्ड की ओर से तमाम ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए दून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस को भी पांच दिन संचालित करने का फैसला किया गया, लेकिन अब बोर्ड ने दोनों ट्रेनों को सातों दिन संचालित करके यात्रियों को सहूलियतें दे दी है। लिंक एक्सप्रेस से जहां हरिद्वार, मुरादाबाद, अलीगढ़, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज के यात्री सफर करते हैं, वहीं दून-काठगोदाम एक्सप्रेस से भी बड़ी संख्या में यात्री काठगोदाम, हल्द्वानी के लिए सफर करते हैं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top