NAINITAL NEWS

Big breaking:-हल्द्वानी के कारोबारी पर अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक हल्द्वानी को दो करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप

हल्द्वानी के कारोबारी पर अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक हल्द्वानी को दो करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप लगा है। बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने नागपाल ट्रेडर्स हल्द्वानी के खिलाफ अमानत में खयानत का का केस दर्ज किया है। आरोप है कि लोनधारक ने बैंक में बंधक बनाई संपत्ति को ऋण लेने के बाद बेच दिया। बैंक में किस्त जमा नहीं होने पर जांच में इसका खुलासा हुआ है।

 

 

 

 

 

मीरा मार्ग हल्द्वानी के अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक ने बताया कि 10 नवंबर 2009 को बरेली रोड हल्द्वानी के रनवीर नागपाल ने नागपाल ट्रेडर्स बरेली रोड फर्म के नाम से बैंक से दो करोड़ रुपये का ऋण लिया था। गारंटी के तौर पर रुद्रपुर के गांव फुलसुंगा तहसील किच्छा में 0.7860 हेक्टेयर भूमि और रजिस्ट्री-खसरा खतौनी के दस्तावेज जमा किए थे। बैंक ने सारे दस्तावेजों को बंधक बनाकर लोन दे दिया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड में नहीं खुलेंगे स्कूल , अगले आदेश तक रहेंगे बंद आदेश जारी

 

 

 

कुछ माह बाद जब बैंक ने ऋणी बकायेदार रनवीर नागपाल के एनपीए हो चुके खाते में बंधक संपत्ति का भारमुक्त प्रमाण पत्र निकलवाया तो पता चला कि आरोपी ऋणधारक ने बदनीयती से बंधक दस्तावेजों को जमा करने से पहले दिखाई गई संपत्ति को बेच दिया है। बैंक को गुमराह व जालसाजी कर संपत्ति को बेच दिया।
बैंक के साथ धोखाधड़ी के बाद वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मामले की शिकायत 24 फरवरी 2019 को एसएसपी ऊधमसिंह नगर को शिकायती पत्र देकर की। थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। 15 नंवबर 2019 को पुन: ऋणधारक की संपत्ति का ब्यौरा देकर ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस से कार्रवाई की मांग की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-गोदियाल हरक को कांग्रेस में लाने के पक्ष में , हरीश रावत की अभी तक तो ना है , हरदा बोले मुझसे इस बारे में नहीं हुई बात ,पार्टी जनभावना को देखते हुए फैसला ले सुनिए हरदा क्या बोले

 

 

 

 

इस पर वरिष्ठ शाखा प्रंबधक ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने अब अमानत में खयानत के तहत केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप धीरेंद्र कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर बैंक से धोखाधड़ी कर अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच करेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top